Wednesday, January 31, 2024

PEC में एक और विशेष ज्ञान सेशन का आयोजन

Wednesday  31st January 2024 at 3:26 PM 

डॉ. साकेत चट्टोपाध्यायने बताए "ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप" पर विशेष गुर 


चंडीगढ़: 30 जनवरी 2024:(शीबा सिंह//एजुकेशन स्क्रीन)::

पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (मानित विश्वविद्यालय), चंडीगढ़ के इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग ने आज 31 जनवरी, 2024 को फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी स्थानांतरण, आईआईटी दिल्ली के बिजनेस डेवलपमेंट के वरिष्ठ प्रबंधक डॉ. साकेत चट्टोपाध्याय द्वारा "ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड एंटरप्रेन्योरशिप" पर एक ज्ञान सत्र का आयोजन किया। डॉ. साकेत चट्टोपाध्याय के पास एक उद्यमी और प्रेरक वक्ता के रूप में 15 वर्षों का अनुभव है।

सत्र के दौरान, डॉ. साकेत चट्टोपाध्याय ने महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करते हुए नवीन विचारों के विकास को बढ़ावा देने और फार्मा, चिकित्सा उपकरणों, स्वास्थ्य देखभाल, निदान, औद्योगिक बायोटेक, कृषि और पर्यावरण जैसे क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली प्रौद्योगिकियों को विकसित करने के लिए नवप्रवर्तकों को प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित किया। सत्र का फोकस बीआईआरएसी के बायोटेक्नोलॉजी इग्निशन ग्रांट (बीआईजी) पर था, जो छात्रों, शिक्षकों, स्टार्टअप और उद्यमियों को व्यावसायीकरण क्षमता के साथ अपने इनोवेटिव विचारों पर काम करने के लिए 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करता है।

प्रश्नोत्तरी और उपस्थित सदस्यों के साथ बातचीत के साथ सत्र आगे बढ़ा। इस विशेष सत्र में संकाय सदस्यों, अनुसंधान विद्वानों, इनक्यूबेटेड स्टार्टअप और PEC के छात्रों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment