Wednesday, July 22, 2020

जैन गर्ल्स स्कूल में 10+2 का परिणाम शत प्रतिशत रहा

Wednesday 22nd July 2020 at 12:24 PM
 जैन स्कूल की छात्राओं ने दिखाया +2 बोर्ड रिजल्ट में अपना दम-ख़म 
लुधियाना: 22 जुलाई 2020: (कार्तिका सिंह//एजुकेशन स्क्रीन)::
एक प्रतीकात्मक फ़ाइल तस्वीर जिसे 12 दिसंबर 2015 को बाद दोपहर खींचा गया 
कोरोना वायरस महामारी के ख़ौफ़ में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से घोषित बाहरवीं कक्षा का परिणाम छात्र वर्ग के चेहरों पर ख़ुशी की एक किरण ले कर आया है। हालांकि बोर्ड द्वारा इस बार कोई मेरिट लिस्ट घोषित नहीं की गयी इसके बावजूद हर कोई जानता है की उसने इस सफलता के लिए कितनी मेहनत की और इस उपलब्धि की चमक उसके चेहरे पर आती ही है। रिजल्ट को बोर्ड की वेबसाइट पर ही जारी किया गया। इतने लम्बे इंतज़ार के बाद बोर्ड का ये रिजल्ट सभी छात्रों,अध्यापक वर्ग व अभिभावकों के लिए सकून के क्षण ले कर आया। अन्य स्कूलों की तरह जैन स्कूल की छात्राओं के लिए भी ये रिज़ल्ट शानदार रहा। 
जैन स्कूल की 108 छात्राओं ने फर्स्ट  डिवीज़न में सफलता को चूमा। वहीं 4 छात्राओं ने  90% से अधिक अंक लेने में सफल प्राप्त की। 
कॉमर्स ग्रुप में अर्शप्रीत कौर 88.2%, नीलम 85.3%, पारुल शर्मा 84.2% के प्रथम, दुसरे स्थान पर व तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं दूसरी ओर आर्ट्स ग्रुप में गुलिस्तां 93.5%, कोमल 91.5% तथा साक्षी गोयल 90.8% अंकों के साथ पहले तीन स्थानों पर रहीं। स्कूल द्वारा हर्षों-उल्लास के साथ विधार्थियों इस ख़ुशी में भागीदारी की गई। अधियापकों द्वारा वर्चुअल मोड्स के ज़रिये, उन्हें शुभकामनाएं व प्रगतिशील होने के आशीष दिए गए। 
सभी छात्राओं को स्कूल की प्रबंधकी समिति के चेयरमैन सुखदेव राज जैन, प्रधान नंद कुमार जैन, सीनियर वाईस प्रधान विपिन कुमार जैन, वाईस प्रधान बांके बिहारी लाल जैन, सचिव राजीव जैन, मैनेजर अरविन्द कुमार जैन, प्रिंसिपल श्रीमती मीना गुप्ता सहित सम्पूर्ण स्टाफ ने मुबारकबाद के साथ साथ उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। इस तरह एक बार फिर जैन स्कूलों ने साबित किया कि वे शिक्षा के अभियान को लगातार विकसित और उत्साहित कर रहे हैं तांकि देश और समाज की लड़कियां अधिक से अधिक शिक्षा पा कर समाज के नव निर्माण में अपना योगदान पा सकें। 

No comments:

Post a Comment