Thursday, August 8, 2024

दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज़ का ओरिएंटेशन कार्यक्रम

 Thursday 8th August 2024 at 2:55 PM

 जो लोग लगन से मेहनत करते हैं उनकी मदद तो कायनात भी करती है-मंजीत सिंह


खरड़
: 8 अगस्त  2024: (एजुकेशन स्क्रीन ब्यूरो)::

मोहाली दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेजिज़ में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले नए छात्रों के लिए समूह द्वारा एक ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नये विद्यार्थियों को दोआबा समूह के नियमों से अवगत कराना, समूह की आंतरिक संरचना से परिचित कराना तथा नये वातावरण में ढालना था। कार्यक्रम की शुरुआत परिसर में श्री सुखमनी साहिब जी का पाठ करके और उसके बाद दोआबा समूह की सफलता के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज से प्रार्थना करके की गई। इसके बाद दोआबा खालसा ट्रस्ट के अध्यक्ष एचएस बाठ, मैनेजिंग वाइस चेयरमैन एसएस संघा, मैनेजमेंट के सदस्य श्री केएस बाठ, मैडम रमनजीत कौर बाठ और ग्रुप एग्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन सरदार मंजीत सिंह ने शमा रोशन कर की।

बाद में दोआबा खालसा ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. एच एस बाठ ने नए छात्रों का स्वागत किया और नियमित पढ़ाई के साथ-साथ लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण और उत्साह की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने और धरती मां को बचाने की अपील की। इसके बाद दोआबा ग्रुप विभिन्न महाविद्यालयों के निदेशकों एवं प्राचार्यों ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विभिन्न पाठ्यक्रमों एवं पाठ्यचर्या के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर ग्रुप की ओर से  पिछले सेमेस्टर में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को सम्मानित किया । यहीं नहीं ग्रुप के प्रतिष्ठित कंपनियों में काम करने वाले पूर्व छात्रों ने अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए फ्रेशर्स के साथ अपने अनुभव साझा किए और कहा कि कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है।

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए सरदार मंजीत सिंह ने कहा कि दोआबा ग्रुप के 25 साल के सफर में दोआबा ग्रुप ने हजारों छात्रों को जॉब प्लेसमेंट मुहैया कराया है । पूरी दुनिया से लगभग हर कंपनी ने दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेजेज का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग कंपनियों के नाम बताते हुए आंकड़ों के साथ क्रमश: कुल संख्या भी बताई कि किस कंपनी में कितने छात्रों को दोआबा ग्रुप ने नौकरी दी है। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए आगे कहा कि जो लोग कुछ भी करते हैं एक चाहत, तो पूरी कायनात उस चाहत को पूरा करने में उसकी मदद करने लगती है, बशर्ते उस चीज को हासिल करने के लिए इंसान के अंदर कड़ी मेहनत और ईमानदारी होनी चाहिए। इस तरह विद्यार्थियों के लिए आयोजित यह कार्यक्रम यादगार बन गया।

No comments:

Post a Comment