Thursday, February 13, 2020

भ्रष्टाचार उन्मूलन मुद्दे पर आर्य कॉलेज में हुआ अतिरिक्त व्याख्यान

13th February 2020 at 3:22 PM
कुंजीवत भाषण दिया एस.एस.पी., विजीलैंस ब्यूरो गौतम सिंघल ने 
लुधियाना: 13 फरवरी 2020: (एजुकेशन स्क्रीन ब्यूरो)::
आर्य कॉलेज के कामर्स एवं बिजनैंस मैनेजमेंट की ओर से पंजाब सतर्कता जागरूकता (विजीलैंस ब्यूरो) ब्यूरो के सहयोग से एक अतिरिक्त व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसमें विषय रहा-‘भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए मिलकर करें कार्य’ । इस विषय पर बोलने के लिए श्री गौतम सिंघल, एस.एस.पी., विजीलैंस ब्यूरो, इकोनॉमिक, ओफैंसिस विंग, पंजाब कुंजीवत भाषण के लिए पहुंचे। आर्य कॉलेज की प्रिंसीपल डॉ. सविता उप्पल कार्यक्रम के अध्यक्षा के रूप में रही। डॉ.उप्पल ने वक्ता श्री गौतम सिंघल का स्वागत करने के बाद कहा कि भ्रष्टाचार हमारे लोकतांत्रिक देश के उज्जवल नाम पर एक धब्बा है और भारत की आर्थिकता में उत्पादकता को हानि पहुंचा रहा है।  आज के इस आयोजन में  भ्रष्टाचार से सबंधित संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा हुई। 
अपने सम्भाषण में श्री गौतम सिंघल ने कहा है कि भ्रष्टाचर मिटाने के लिए पूरे देश को भ्रष्टाचार का विरोध करने के लिए एकजुट और दृढ़ प्रतिज्ञ होना चाहिए। भ्रष्टाचार के उन्मूलन के लिए नागरिकों को अपने कर्तव्यों और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों के प्रति जागरूक होना होगा। इस अवसर पर उन्होंने ने छात्रों और प्राध्यापकों के प्रश्नों का उत्तर भी दिया।
कार्यक्रम के अन्त में कामर्स एवं बिजनैंस मैनेजमेंट विभागाध्यक्षा प्रो.शैलजा आनंद ने वक्ता, अतिथियों और अन्य मौजूद विद्यार्थियों का धन्यवाद किया। प्रिंसीपल डॉ.सविता उप्पल नें विभाग के विद्यार्थियों को जागरूक करने और भ्रष्टाचार के विरोध में प्रेरित करने के लिए किए कार्यक्रम की सराहना दी।

No comments:

Post a Comment