Monday, May 11, 2020

ये जो माँ की मोहब्बत है ये सब मुहब्बतों की माँ है-अनीता शर्मा

11th May 2020 at 2:03 PM
 मां गलती पर एक बार डांटती है तो सौ बार प्यार भी करती है 
लुधियाना: 11 मई 2020 (एजुकेशन स्क्रीन ब्यूरो)::
भारत में मई के दुसरे रविवार को मदर डे मनाया जाता है और इस वर्ष कोरोना महामारी व लॉक डाउन के कारण सभी बच्चे दो महीने से घरो में अपनी माँ के पास ही 24 घण्टे उसकी आँखों के सामने ही रह रहे है। यह वो दिन है जब हर बेटा या बेटी अपनी मां को अपनी अच्छाइयों से उसका स्नेह पाना चाहता है। 
बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्किटेक्ट अनीता शर्मा ने अपनी दोनों बेटियों प्रियल प्रांजल व तेजस्वी के साथ मदर  डे पर उन्हें ढेर सारा प्यार दिया और बेटियों ने भी अपनी माँ से लिपट कर मदरज़ डे पर उसे स्पेशल ग्रीटिंग कार्ड जो उन्होंने खुद बनाया था मां को भेंट किया।  
इस अवसर पर अनीता ने कहा कि मां एक ऐसा  शब्द है जिसे सुनकर भगवान भी आदर से सिर झुका लेते है एक माँ अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए दिन रात एक कर देती है।  मानव तो क्या दुसरे जीवों में भी माँ अपने बच्चो के लिए हर कुर्बानी देने के लिए कभी भी एक पग पीछे नहीं हटती। माँ खुद भूखी सो जायेगी लेकिन अपने बच्चो को भूखे नहीं देख सकती। ये जो माँ की मोहब्बत है ये सब मुहब्बतों की माँ है। 
प्रियल प्रांजल व तेजस्वी ने बताया कि कोरोना महामारी में लॉक डाउन के कारण स्कूल बंद होने के कारण घर पर ही रहते है और मम्मा उन्हें शिवाजी मराठा गुरु गोबिंद सिंह पुराणों की कहानिया सुनाती है।  हर रोज़ भारतीय संस्कृति के टी वी पर आने वाले कार्यक्रम जैसे महाभारत चाणक्य रामायण जैसे सीरियल मां और पापा के साथ इक्कठे बैठ कर देखते है। उन्होंने बताया कि माँ उनकी गलती पर एक बार डांटती है तो अच्छा करने पर सौ बार प्यार भी करती है। इसलिए हमने  मदर डे पर अपनी माँ को ढेर सारा प्यार दिया और प्रॉमिस किया कि माँ तुम्हे हम कभी दुःख नहीं देंगे और आप का हमेशा कहना मानेगे।     

No comments:

Post a Comment